latest मझगांव डॉक भर्ती २०२१, ४१० ट्रेड अप्रेंटिस रिक्तियों अभी अपडेट किया गया mazagondock.in पर आवेदन करें

23/12/2020 को, मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड ने ITI, 10TH, 8TH के लिए मुंबई में ट्रेड अपरेंटिस जॉब्स की घोषणा की है और सभी योग्य उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे mazhock.com पर 410 ट्रेड अपरेंटिस पोस्ट रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें। मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड जॉब्स की रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं और उम्मीदवार इन रिक्तियों के लिए अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार मुंबई के सभी मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड ट्रेड अपरेंटिस जॉब्स की आयु सीमा, रिक्ति, वेतन, शैक्षिक योग्यता और विवरण कैसे लागू करें जैसे विवरण नीचे दिए गए हैं।

कंपनी का नाम मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड
पोस्ट नाम ट्रेड अपरेंटिस
पदों की संख्या 410
वेतन रु। 5,000 – रुपये। 7,700 / -पैर महीना
जॉब लोकेशनमुंबई
आवेदन करने की अंतिम तिथि 11/01/2021

मझगांव डॉक भर्ती २०२१ योग्यता विवरण:
वर्ष 2020 के लिए व्यापार अपरेंटिस का चयन, (अपरेंटिस अधिनियम, 1961 के तहत)। निम्नलिखित ट्रेडों के लिए अप्रेंटिस अधिनियम, 1961 के तहत ट्रेड अपरेंटिस के चयन के लिए भारतीय नागरिकों से केवल निर्धारित फॉर्म में ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं: –

  1. पद का नाम: ट्रेड अपरेंटिस
  2. पोस्ट की संख्या: समूह और व्यापार

मैं। इलेक्ट्रीशियन – 31
ii। फिटर – 57
iii। पाइप फिटर – 74
iv। संरचनात्मक फिटर – 43
v प्रशिक्षण अवधि – 2 वर्ष

  1. प्रति माह वजीफा: 6000 – 6600 / –
  2. समूह “बी” (आई.टी. पास):

मैं। इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक – 29
ii। ICTSM – 15
iii। फिटर स्ट्रक्चरल (पूर्व आईटीआई फिटर) – 54
iv। बढ़ई – २ 28
v। प्रशिक्षण अवधि – 1 वर्ष

  1. प्रति माह वजीफा: 8050 / -, बढ़ई – 7700 / –
  2. समूह “सी” (8 वीं कक्षा उत्तीर्ण)

मैं। रिगर – 40
ii। प्रति माह वजीफा: 5000

मैं। वेल्डर (गैस और इलेक्ट्रिक) – 39
ii। प्रति माह वजीफा: 5500
iii। प्रशिक्षण अवधि – 1-3 वर्ष

  1. शैक्षिक योग्यता:

मैं। इलेक्ट्रीशियन / फिटर / स्ट्रक्चरल फिटर: उम्मीदवार को सामान्य विज्ञान और गणित के साथ पहले ATTEMPT में SSC उत्तीर्ण होना चाहिए।

i) सामान्य / ओबीसी / एसईबीसी / ईडब्ल्यूएस / एएफसी / दिव्यांग के लिए कुल 50% अंक सुरक्षित करना,

ii) केवल प्रथम प्रयास में एससी / एसटी के लिए कक्षा उत्तीर्ण। iii) उत्तीर्ण मानदंड 5 विषयों में से सबसे अच्छा है, सामान्य विज्ञान और गणित योग्यता बोर्ड के पाठ्यक्रम का हिस्सा होना चाहिए और उम्मीदवार को प्रथम प्रयास में उत्तीर्ण होना चाहिए, अन्यथा आवेदन खारिज कर दिया जाएगा।

iii) प्रथम प्रयास में केवल अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के लिए कक्षा उत्तीर्ण। हालांकि योग्यता मानदंड एसएससी है, उच्चतर योग्यता वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, पात्रता केवल एसएससी अंक योग्यता के आधार पर होगी।

  1. पाइप फिटर: उम्मीदवार को पहले एटीएसटीपीटी में एसएससी उत्तीर्ण होना चाहिए) सामान्य / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस / एएफसी / दिव्यांग के लिए कुल में न्यूनतम 50% अंक हासिल करना।

ii) केवल प्रथम प्रयास में एससी / एसटी के लिए कक्षा उत्तीर्ण। iii) उत्तीर्ण मानदंड 5 विषयों में से सबसे अच्छा है, उम्मीदवार को प्रथम प्रयास में सभी विषयों में उत्तीर्ण होना चाहिए, अन्यथा आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा।

iii) प्रथम प्रयास में केवल अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के लिए कक्षा उत्तीर्ण। हालांकि योग्यता मानदंड एसएससी है, उच्चतर योग्यता वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, पात्रता केवल एसएससी अंक योग्यता के आधार पर होगी।

  1. समूह “बी” (I.T.I पास): I.C.T.S.M. / इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक / कारपेंटर / स्ट्रक्चरल फिटर (Ex। ITI फिटर):

मैं। सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में प्रथम प्रयास में उत्तीर्ण। i) सामान्य / ओबीसी / एसईबीसी / ईडब्ल्यूएस / एएफसी / दिव्यांग के लिए कुल में न्यूनतम 50% अंक प्राप्त करना, द्वितीय) केवल प्रथम प्रयास में एससी / एसटी के लिए कक्षा उत्तीर्ण करना।

ii। फिटर के व्यापार में फिटर-स्ट्रक्चरल उत्तीर्ण आईटीआई के मामले में और आईसीटीएसएम, बढ़ई और इलेक्ट्रॉनिक मेक के मामले में। ऊपर बताए गए शर्त के साथ संबंधित ट्रेडों में। आईटीआई उत्तीर्ण उम्मीदवारों को सूचना और संचार प्रौद्योगिकी प्रणाली रखरखाव (ICTSM), इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, बढ़ई और फिटर के अलावा अन्य, आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।

iii। आईटीआई की अंतिम परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं, लेकिन उन्हें संस्थान के प्रमुख द्वारा जारी किए गए बोनाफाइड प्रमाणपत्र की प्रति संलग्न करना आवश्यक है। सेमेस्टर प्रणाली के तहत अपने पाठ्यक्रम से गुजरने वाले आवेदकों को पहले सेमेस्टर में अंतिम सेमेस्टर उत्तीर्ण करने की आवश्यकता होती है, साथ ही पिछले सेमेस्टर के बैकलॉग पेपर के साथ यदि किसी संस्थान के प्रमुख द्वारा प्रमाणित किया गया हो।

  1. समूह “सी” (8 वीं कक्षा उत्तीर्ण): रिगर / वेल्डर (गैस और इलेक्ट्रिक:

8 वें एसटीडी। (10 + 2) प्रणाली के तहत विज्ञान और गणित के साथ पहले प्रयास में उत्तीर्ण।

i) सामान्य / ओबीसी / एसईबीसी / ईडब्ल्यूएस / एएफसी / दिव्यांग के लिए कुल 50% अंक हासिल करना
ii) केवल प्रथम प्रयास में एससी / एसटी के लिए कक्षा उत्तीर्ण। हालांकि योग्यता मानदंड 8 वीं कक्षा है, उच्च योग्यता वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, योग्यता 8 वीं कक्षा के आधार पर होगी। केवल योग्यता।

  1. विज्ञापन संख्या: MDLATS / 03/2020

आयु: 15 – 21 वर्ष
आवेदन शुल्क: सामान्य (यूआर), ओबीसी, एसईबीसी, ईडब्ल्यूएस और एएफसी श्रेणी के आवेदकों को रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन प्रक्रिया शुल्क के रूप में 100 / – + बैंक शुल्क लागू होते हैं। एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है, हालांकि उन्हें वैध जाति और विकलांगता प्रमाण पत्र अपलोड करना होगा, अन्यथा आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

I want to invite you to OctaFX Copytrading, so you could invest your funds in the Forex market, copy trades of experienced traders, and gain profit with them.
https://copytrade.page.link/T3EV

नोट:

  1. शैक्षणिक वर्ष 2020-21 में एसईबीसी श्रेणी के आवेदकों के आवेदन केवल जनरल (यूआर) श्रेणी में माने जाएंगे।
  2. एक पाइप फिटर ट्रेड में, अतिरिक्त 10 नग। सीटें H.I. के लिए आरक्षित हैं। (बहरे और श्रवण बाधित) आवेदक।
  3. आईटीआई उत्तीर्ण उम्मीदवारों को ग्रुप & ए ’और and सी’ के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी और यदि चयन प्रक्रिया के किसी भी चरण में यह पाया जाता है कि उम्मीदवार आईटीआई परीक्षा के लिए उत्तीर्ण हुए या उपस्थित हुए तो उनकी उम्मीदवारी को बिना किसी सूचना के अस्वीकार कर दिया जाएगा।
  4. एक आवेदक समूह & ए ’और both सी’ दोनों के लिए आवेदन करने के लिए पात्र होगा, लेकिन उन्हें प्रत्येक समूह के लिए अलग आवेदन पत्र जमा करना आवश्यक है। वन ग्रुप ओनली के लिए वन एप्लिकेशन पर विचार किया जाएगा।
  5. ओबीसी श्रेणी से संबंधित आवेदकों को निर्धारित प्रारूप में अपना जाति प्रमाण पत्र और सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी वैध गैर क्रीमी लेयर (एनसीएल) प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना आवश्यक है, जबकि छूट का दावा करने के लिए आवेदन करना होगा अन्यथा उनकी उम्मीदवारी स्वीकार नहीं की जाएगी।
  6. विकलांग व्यक्तियों के लिए आरक्षण समग्र रिक्तियों के भीतर क्षैतिज है। “विकलांग व्यक्तियों के अधिकार अधिनियम, 2016” की धारा 34 के अनुसार बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों को आरक्षण प्रदान किया गया है, जो 40% से कम प्रासंगिक विकलांगता से पीड़ित नहीं हैं और केन्द्रीय / राज्य सरकार द्वारा नियुक्त मेडिकल बोर्ड द्वारा प्रमाणित हैं। (यदि उनका आवेदन संलग्न नहीं किया गया है तो सामान्य श्रेणी में माना जाएगा और पात्रता सामान्य श्रेणी के अनुसार तय की जाएगी)
  7. सशस्त्र बल कार्मिक के बच्चों को अपने माता-पिता के सेवा प्रमाणपत्र की प्रति अपलोड करनी होगी (यदि अपलोड नहीं किया गया तो उनका आवेदन सामान्य श्रेणी में माना जाएगा और पात्रता सामान्य श्रेणी के अनुसार तय की जाएगी)
  8. SIV का उपयोग करके DIVYANG के लिए दिशानिर्देश (विशेष / अलग क्षमता वाले व्यक्ति):
  9. वे अभ्यर्थी जो लोको-मोटर हानि के साथ सेरेब्रल पाल्सी से दृष्टिहीन या प्रभावित हैं और जिनकी लेखन गति प्रभावित है, वे ऑनलाइन परीक्षा के दौरान अपनी लागत पर स्वयं के मुंशी का उपयोग कर सकते हैं। ऐसे सभी मामलों में जहां एक मुंशी का उपयोग किया जाता है, निम्नलिखित नियम लागू होंगे:

ए। उम्मीदवार को अपने स्वयं के खर्च पर अपने स्वयं के मुंशी की व्यवस्था करनी होगी।
बी मुंशी किसी भी शैक्षणिक धारा से हो सकता है। (सामान्यवादी अनुशासन के लिए)
सी। मुंशी को एक शैक्षिक धारा से अलग होना चाहिए जो पद के लिए निर्धारित (विशेषज्ञ अनुशासन के लिए) है।
डी ऋषि एमडीएल का सक्रिय कर्मचारी नहीं होना चाहिए या एमडीएल या किसी अन्य संगठन / प्रतिष्ठान का प्रशिक्षु नहीं होना चाहिए।

इ। दोनों उम्मीदवार और साथ ही साथ मुंशी को एक उपयुक्त उपक्रम देना होगा, जो यह पुष्टि करे कि मुंशी ऊपर उल्लिखित एक मुंशी के लिए सभी निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा करता है। इसके बाद कि यह बाद में यह बताता है कि उसने कोई पात्रता मानदंड पूरा नहीं किया है या भौतिक तथ्यों को दबा दिया है, आवेदक की उम्मीदवारी परीक्षा के परिणाम के बावजूद रद्द कर दी जाएगी।

एफ जो उम्मीदवार एक मुंशी का उपयोग करते हैं, वे परीक्षा के प्रत्येक घंटे के लिए 20 मिनट के प्रतिपूरक समय के लिए पात्र होंगे।

जी एक ही मुंशी का उपयोग एक से अधिक उम्मीदवारों द्वारा नहीं किया जा सकता है। इसके अलावा, उम्मीदवार द्वारा आयोजित किए गए मुंशी को परीक्षा के लिए उम्मीदवार नहीं होना चाहिए। यदि प्रक्रिया के किसी भी स्तर पर उपरोक्त उल्लंघन का पता चलता है, तो उम्मीदवार और मुंशी दोनों की उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी। परीक्षा में मुंशी की सेवाओं का उपयोग करने के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन पत्र में समान रूप से ध्यान से संकेत करें। किसी भी बाद के अनुरोध को अनुकूल रूप से मनोरंजन नहीं किया जा सकता है।

  1. नैतिकता: कंपनी में भर्ती के लिए आवेदन करने वाला उम्मीदवार या तो होना चाहिए- (ए) भारत का नागरिक, या (बी) नेपाल का एक विषय, या (सी) भूटान का विषय, या (डी) एक तिब्बती शरणार्थी 1 जनवरी, 1962 से पहले भारत में स्थायी रूप से बसने के इरादे से भारत आया था, या (a) भारतीय मूल का व्यक्ति, जिसने पाकिस्तान, बर्मा, श्रीलंका, पूर्वी अफ्रीकी देशों केन्या, युगांडा, संयुक्त गणराज्य से पलायन किया हो तंजानिया, जांबिया, मलावी, ज़ैरे, इथियोपिया और वियतनाम भारत में स्थायी रूप से बसने के इरादे से। बशर्ते कि श्रेणियों (बी), (सी), (डी) और (ई) से संबंधित उम्मीदवार वह व्यक्ति होगा जिसके पक्ष में भारत सरकार द्वारा पात्रता का प्रमाण पत्र जारी किया गया हो।

एडिशनल जानकारी:

  1. एमडीएल रक्षा मंत्रालय के तहत भारत सरकार का उपक्रम है, इसमें शामिल होने से पहले उम्मीदवारों के निवास क्षेत्र के ‘सक्षम प्राधिकारी’ (पुलिस आयुक्त / पुलिस अधीक्षक) द्वारा जारी पुलिस सत्यापन रिपोर्ट प्रस्तुत करना अनिवार्य है। ट्रेनिंग। ऐसे चयनित उम्मीदवारों को शामिल होने की तारीख से अनिवार्य रूप से पीवीआर जमा करने के लिए तीन सप्ताह का समय दिया जाएगा। उपरोक्त रिपोर्ट प्रस्तुत करने में विफलता के कारण प्रवेश रद्द हो सकता है।
  2. यह ध्यान दिया जा सकता है कि, चयनित अपरेंटिस को देय स्टाइपेंड की मासिक राशि सीधे उसके बचत बैंक खाते में जमा की जाती है, जहां ईसीएस सुविधा उपलब्ध है। इसलिए चयनित उम्मीदवारों के पास अपने नाम से एक बचत बैंक खाता होना चाहिए, जहां हर महीने सीधे ECS द्वारा वजीफे की राशि जमा की जा सकती है। कंपनी द्वारा कोई चेक जारी नहीं किया जाएगा।
  3. बचत खाता सार्वजनिक क्षेत्र / निजी क्षेत्र के अनुसूची बैंकों में खोला जाना चाहिए। यह ध्यान दिया जा सकता है कि, आयकर विभाग के निर्देशों के अनुसार, कंपनी से भुगतान प्राप्त करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के पास पैन (स्थायी खाता संख्या) होना चाहिए। इस प्रकार चयनित उम्मीदवारों के पास अपना पैन कार्ड होना अनिवार्य है। जिसके अभाव में प्रचलित आयकर दर के अनुसार स्टाइपेंड राशि से आयकर काटा जाएगा। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जल्द से जल्द संबंधित प्राधिकरण से पैन कार्ड प्राप्त करें।
  4. कंपनी द्वारा कोई हॉस्टल आवास प्रदान नहीं किया जाएगा।
  5. ट्रेड अपरेंटिस के लिए स्टाइपेंड दरें सरकार द्वारा अधिसूचित की जाएंगी। भारत के समय-समय पर। (वर्तमान में लागू दरों के लिए कृपया भारत के राजपत्र संख्या 33004/99 दिनांक 25-09-2019 का गजट देखें)
  6. प्रशिक्षु एक कैलेंडर वर्ष में अधिकतम 12 दिनों के आकस्मिक अवकाश के हकदार हैं। कैजुअल लीव का लाभ नहीं उठाया गया जो कैलेंडर वर्ष के अंत में व्यतीत हो जाएगा। प्रशिक्षण के प्रत्येक वर्ष के लिए 15 दिनों का मेडिकल अवकाश एक ऐसे प्रशिक्षु को दिया जाएगा जो बीमारी के कारण प्रशिक्षण में भाग लेने में असमर्थ हो।
  7. अनुपलब्ध चिकित्सा अवकाश को अधिकतम 40 दिनों तक संचित करने की अनुमति दी जा सकती है। एक जीवित बच्चे के साथ एक महिला प्रशिक्षु को बिना वजीफे के 90 दिनों के लिए मातृत्व अवकाश दिया जा सकता है और तदनुसार शिक्षुता अवधि बढ़ाई जाएगी।
  8. लगे हुए अपरेंटिस को प्रशिक्षण के प्रति वर्ष 200 दिनों की न्यूनतम उपस्थिति (प्रैक्टिकल और संबंधित निर्देश / थ्योरी कक्षाओं में दिन सहित) को लागू करना है ताकि प्रचलित नियमों के अनुसार ऑल इंडिया ट्रेड टेस्ट के लिए पात्रता तय की जा सके।
  9. अप्रेंटिस एमडीएल कर्मचारियों के लिए कंपनी के स्थायी आदेशों के अनुसार संचालित होते हैं।
  10. चयनित पुरुष और महिला अपरेंटिस को कंपनी में प्रशिक्षण के लिए रिपोर्टिंग करते समय एमडीएल द्वारा परिभाषित ड्रेस कोड का सख्ती से पालन करने की आवश्यकता होगी।
  11. चयन के संबंध में प्रबंधन का निर्णय अंतिम होगा। किसी भी रूप में प्रचार करने से उम्मीदवार चयन के लिए अयोग्य हो जाएगा

पता:

मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड, डॉक यार्ड रोड, मझगाँव, मुंबई ४०० ०१०

चयन प्रक्रिया:

  1. अपरेंटिसशिप के लिए चयन तीन चरणों में पूरा किया जाएगा, पहला चरण यानी
  2. ऑनलाइन परीक्षा (कंप्यूटर आधारित परीक्षा): ग्रुप ए, बी और सी में केवल योग्य उम्मीदवारों को ऑनलाइन परीक्षा (कंप्यूटर आधारित परीक्षा) के लिए बुलाया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा में संबंधित समूहों की न्यूनतम अर्हता (यानी समूह A के लिए कक्षा 10 वीं पास, समूह B के लिए ITI पास और समूह C के लिए कक्षा 8 वीं पास) और परीक्षा के लिए 100 नंबर के बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। 2 घंटे की अवधि। परीक्षा केंद्र मुंबई में ही होगा

मैं। ग्रुप ए – 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण, ट्रेड: इलेक्ट्रीशियन, फिटर, पाइप फिटर और स्ट्रक्चरल फिटर – कुल प्रश्नों की संख्या: 100
ii। ग्रुप बी – आई.टी.आई. उत्तीर्ण, ट्रेड: I.C.T.S.M., इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, कारपेंटर, स्ट्रक्चरल फिटर (Ex। आईटीआई फिटर) – प्रश्नों की कुल संख्या – 100
iii। ग्रुप सी: 8 वीं कक्षा उत्तीर्ण, ट्रेड: रिगर एंड वेल्डर (जी एंड ई), – प्रश्नों की कुल संख्या – 100

  1. ऑनलाइन परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र: ऑनलाइन परीक्षा केंद्रों की सूची निम्नानुसार हैं: 1. मुंबई 2. नागपुर 3. पुणे 3. औरंगाबाद
  2. उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन करते समय केंद्र का नाम चुनना चाहिए, जहां वह परीक्षा देने के लिए इच्छुक है। हालाँकि, एमडीएल के पास किसी भी परीक्षा केंद्र को रद्द करने और / या अपने विवेक पर कुछ अन्य केंद्रों को जोड़ने का अधिकार है, प्रतिक्रिया के आधार पर, प्रशासनिक व्यवहार्यता आदि एमडीएल एक के अलावा किसी अन्य केंद्र को उम्मीदवार आवंटित करने का अधिकार भी सुरक्षित रखता है। / उसने चुना है।
  3. परीक्षा के लिए केंद्र बदलने का कोई अनुरोध मनोरंजन नहीं करेगा
  4. उम्मीदवार अपने स्वयं के जोखिम और खर्चों पर आवंटित केंद्र में परीक्षा के लिए उपस्थित होगा और एमडीएल किसी भी प्रकृति की चोट या नुकसान आदि के लिए जिम्मेदार नहीं होगा।
  5. परीक्षा हॉल में किसी भी अनियंत्रित व्यवहार / दुर्व्यवहार के परिणामस्वरूप उम्मीदवारी को रद्द किया जा सकता है, भविष्य में आयोजित एमडीएल से अयोग्य ठहराया जा सकता है।
  6. दूसरा चरण मेडिकल परीक्षा और दस्तावेज़ सत्यापन का होगा: – इसके लिए ऑनलाइन परीक्षा में अधिकतम अंक (प्रत्येक समूह और श्रेणी वार) हासिल करने वाले उम्मीदवारों को केवल मेडिकल परीक्षा और दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा, जो ग्रुप ए में योग्य उम्मीदवारों के लिए अनुसूची में होगा। B & C ऑनलाइन परीक्षा के परिणाम के साथ घोषित किया जाएगा।
  7. चिकित्सा परीक्षा कंपनी के चिकित्सा अधिकारी द्वारा की जाएगी (यदि किसी उम्मीदवार को विशेषज्ञ राय के लिए सलाह दी जाती है अर्थात एक्स-रे, रक्त परीक्षण आदि, यह उनकी लागत पर होगा) अगले चरण के लिए चयन को फिटनेस की घोषणा के अधीन किया जाएगा। चिकित्सा अधिकारी द्वारा।
  8. तीसरा चरण होगा व्यापार आवंटन; जिसके लिए मेडिकल परीक्षा और दस्तावेज़ सत्यापन के बाद चयनित उम्मीदवारों को केवल ऑनलाइन परीक्षा में प्राप्त किए गए ऑर्डर ऑफ मेरिट अंकों में बुलाया जाएगा और आवंटन के समय समूह और श्रेणी के अनुसार योग्यता के अनुसार उनकी पसंद की उपलब्धता / रिक्ति के बारे में सूचित किया जाएगा। अनुपलब्धता या उपलब्ध मेरिट सीट को स्वीकार न करने की स्थिति में, उम्मीदवारी को तुरंत अस्वीकार कर दिया जाएगा और योग्यता के क्रम में अगले उपलब्ध उम्मीदवार को बुलाया जाएगा।
  9. उम्मीदवार द्वारा पसंद का चयन करने के बाद, उसे प्रशिक्षुता प्रशिक्षण में शामिल होने के लिए माँ / पिता और अभिभावक की उपस्थिति में अनुबंध पंजीकरण भरना होगा। संबंधित ट्रेड की उपलब्ध सीट के चयन के बाद, चुनाव में किसी भी बदलाव की अनुमति नहीं होगी।

आवेदन कैसे करें:

  1. आवेदन के लिए आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे कैरियर / ऑनलाइन भर्ती – अपरेंटिस के तहत https://mazagondock.in पर जाएं और नए पंजीकरण के लिए नया खाता बनाएं पर क्लिक करें। पंजीकरण के बाद, खाते में प्रवेश करें और आवेदन करें
  2. एमडीएल ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत: 23 दिसंबर 2020 (बुधवार)
  3. एमडीएल ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 11 जनवरी 2021 (सोमवार)
  4. ऑनलाइन परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड / हॉल टिकट जारी करने की टेंटेटिव डेट: फरवरी 2021 का पहला सप्ताह
  5. ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने की तिथि: फरवरी 2021 का दूसरा सप्ताह
  6. अपडेट के लिए आवेदकों को नियमित रूप से https://mazagondock.in/Career-Apprentice.aspx पर जाने की सलाह दी जाती है।

इन सरकारी नौकरी को भी जरूर देखें :—>

लेटेस्ट कोंकण रेलवे KRCL भर्ती 2020-21

Latest UKMRC भर्ती 2020-21

झारखंड डाकघर भर्ती 2020

इंडिया पोस्ट भर्ती 2020 (झारखंड / पंजाब / उत्तर पूर्व)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top